Breaking News
Home / Recent / इमरान खान से मिले न्यौते के बाद सिद्धू ने कहा, ‘अमृतसर-लाहौर बॉर्डर खुलना चाहिए’

इमरान खान से मिले न्यौते के बाद सिद्धू ने कहा, ‘अमृतसर-लाहौर बॉर्डर खुलना चाहिए’

इमरान खान से मिले न्यौते के बाद सिद्धू ने कहा, ‘अमृतसर-लाहौर बॉर्डर खुलना चाहिए’
TB.C पंजाब :- अबोहर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के  कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को न्यौता भेजा गया , जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया है। चंडीगढ़ में प्रैंस कांफ्रैंस के दौरान सिद्धू ने कहा कि सरहद पार से जो न्यौता आया है बहुत अच्छा संयोग है। यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं।

सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान से संबंध बढ़िया बनाने के लिए अमृतसर-लाहौर बार्डर खोल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके इमरान ख़ान के साथ बढ़िया संबंध रहे हैं और उन्होंने पाकिस्तान के लोगों में विश्वास पैदा किया है । इसी बीच सिद्धू ने कहा  कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की शुरूआत ननकाना साहिब से की जाएं। उन्होंने इच्छा ज़ाहिर की कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को अपने साथ लेकर जाना चाहते हैं।

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को भी आमंत्रण आया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 25 जुलाई को हुए चुनाव में पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गई है परंतु उम्मीद है कि छोटे दल और निर्दलीय सांसद उनका समर्थन करेंगे। पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था।

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

खगड़िया: रेल सलाहकार समीती की बैठक , यात्रियों के समस्याओं से कराया गया अवगत

खगड़िया|खगड़िया स्टेशन अधीक्षक कार्यलय कक्ष में सोमवार को सलाहकार समीती की बैठक का आयोजित किया …