Breaking News
Home / Recent / (बिहार )सहरसा :- दुसरे दिन भी विधालय में लटका रहा ताला ,नही पहुंचा कोई भी वरिय पदाधिकारी

(बिहार )सहरसा :- दुसरे दिन भी विधालय में लटका रहा ताला ,नही पहुंचा कोई भी वरिय पदाधिकारी

  ग्रामीणों द्वारा लगाया गया दो दिन पहले विधालय में  ताला

सहरसा गजेन्द्र कुमार सोनबरसा राज :–  प्रखंड क्षेत्र के अतलखा पंचायत स्थित नरहैया मध्य विद्यालय में दूसरे दिन भी रहा बच्चों का पठन पाठन बाधित । बीते गुरुवार को ग्रामीणों ने विद्यालय हो रहे भाड़ी अनियमिता के करण ताला लगा दिया है। दो दिन बाद भी नहीं पहुंचा कोई वरियपदाधिकारी। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मध्य विद्यालय नरहैया में बच्चों को सही तरीका से पठन-पाठन नहीं किया जा रहा था।

         

बच्चों के लिए बना हुआ दाल

वहींं प्रधानाध्यापिका शोभा कुमारी के द्वारा शिक्षा समिति के अध्यक्ष व सचिव का अहभेलना करते हुए मनाने तरीका से विद्यालय चलाता था ।  ससमय पर एक भी शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचे  है। बच्चो का पठन पाठन भी सही तरीक़े से नहीं किया करते थे । अध्यापिका सहित सभी सहयोगी शिक्षक बच्चों को पढ़ाने की वजाय दिन भर अपने फोरजी  मोबाइल पर ही लगे रहते थे । बच्चों के शत प्रतिशत फर्जी हाजिरी बना कर मध्यान्ह भोजन की राशि गबन करता था्।  जिसकी शिकायत कई बार वरीय पदाधिकारी को लिखित में दिया जा चुका है लेकिन अब तक कोई भी पदाधिकारी इस संबंध में कोई भी निर्देश जारी नहीं किया ।

     बच्चों के लिए बनाया गया सब्जी

    शिक्षकों के लिए बना हुआ दाल

जिसके बाद ग्रामीणों ने आक्रोश हो कर विद्यालय में ताला जड़ दिया दिया ग्रामीणों का का आरोप है कि विधालय  मेेंं दो तरह का भोजन बनता था बच्चों के लिए घटिया किस्म का खाना बनता था लेकिन शिक्षकों के लिए उच्च क्वालिटी का खाना बनता था जिसकी शिकायत कई  वरीय पदाधिकारी को किया गया । ताला बंदी के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार व थानाध्यक्ष कमलेश कुमार ने ग्रामीणों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों का एक ही कहना है इस विद्यालय के सभी  शिक्षकों का तबादला कर नए शिक्षकों की नियुक्ति करें । हलाकि 2 दिन बाद अब तक कोई वरिया पदाधिकारी विद्यालय नहीं पहुंच पाया हैं।

ये बनाया हुआ चावल

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की पटना, …