Breaking News
Home / Recent / मधेपुरा:- एफिकोर संस्था के सदस्यों ने लंदन से आकर शैक्षणिक और ग्रामीण माहौल सुधार हेतु किया सर्वेक्षण ।

मधेपुरा:- एफिकोर संस्था के सदस्यों ने लंदन से आकर शैक्षणिक और ग्रामीण माहौल सुधार हेतु किया सर्वेक्षण ।

ब्यूरो चीफ जावेद अख्तर मधेपुरा  

बिहार :- मधेपुरा जिला में एफिकोर नामक संस्था के लंदन से आये प्रतिनिधि एलिजाबेथ एवं ए एम जॉइलिन  की टीम ने जोरगमा पहुँच कर अपने संस्था द्वारा चलाए जा रहे कार्यो की समीक्षात्मक बैठक पंचायत राज सरकार भवन में आयोजित की ।
बैठक में मधेपुरा क्रिश्चन अस्पताल के द्वारा बताया गया कि जोरगमा में 2008 में आयी प्रलयंकारी बाढ़ के समय से ही उनके टीम के द्वारा शिक्षा , स्वास्थ्य और रोजगार के लिए सामाजिक उत्थान के लिए कार्य कर रही है। बैठक में संस्था के अधिकारी ने स्थानीय लोगों से अपने संस्था के द्वारा किये जा रहे कार्यो पर सुझाव सलाह और प्रतिक्रिया ली।
पूर्व मुखिया मिथिलेश आर्य ने बताया कि यह संस्था जोरगमा के लाइफ लाइन के लिए बहुत बड़ी योगदान है । मिशन के स्थानीय कार्यकर्ता कंचन की टीम के द्वारा विद्यालय में बच्चों को आपदा से निपटने के उपाय एवं तरीके की प्रशिक्षण दिया जा रहा है । वहीँ बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक एवं लोगो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने एवं छोटे छोटे रोजगार सृजन करने का कार्य के साथ कुपोषण और बाल विवाह उन्मूलन के लिए भी अहम किरदार निभाया जा रहा है ।
बैठक के बाद एफिकोर दिल्ली के प्रतिनिधि ए एम जॉइलिन ने बताया कि हमारी संस्था 2008 से कार्य कर रही है जिनकी समीक्षा के लिए लंदन से बोर्ड की सदस्य टीम आयी है । बहुत अच्छा लगा कि हमारी संस्था के द्वारा यहाँ किये जा रहे कार्य को पसंद किया जा रहा है और लोग काफी सहयोग कर रहे है । मौके पर जोरगामा पंचायत के पूर्व मुखिया मिथिलेश कुमार आर्य मध्य विद्यालय के शिक्षक एवं सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की पटना, …