Breaking News
Home / Recent / अमृतसर में भयंकर हादसा: रावण पुतला दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कुछ पल में सैकड़ों लोगों की चले गई जान ।

अमृतसर में भयंकर हादसा: रावण पुतला दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कुछ पल में सैकड़ों लोगों की चले गई जान ।

TBC दिल्ली :- अमृतसर में भयंकर हादसा: रावण पुतला दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कुछ पल में सैकड़ों लोगों की चले गई जान । मालूम हो की अमृतसर में दुर्गा पूजा मेले में जुटी भीड़ पर दौड़ी ट्रेन ने महज कुछ सेकेंड में ही विजय पर्व के  हर्ष  उल्लास को मातम में बदल दिया। रेलवे ट्रैक के बगल मेंं खड़े होकर रावण दहन देख रही भीड़ पर ट्रेन चढ़ गई। ट्रेन की रफ्तार इतनी अधिक थी कि लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला। जब तक लोग कुछ जान पाते तब तक मौत बन कर दौड़ी ट्रेन अपने पीछे लाशें बिछाकर चली गई। जिसमे इसमें  60 लोगों की मौत होने की खबर आ रही हैं वहीं  कि लगभग 50 लोग घायल बताया गया है । हादसा जोड़ा फाटक के निकट हुआ। मौके पर लगभग तीन सौ से चार सौ लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे। अफसरों ने बताया कि रावण के पुतले में पटाखे फूटने के बाद भीड़ पीछे की तरफ हटी। इसी बीच जालंधर-अमृतसर लोकल ट्रेन आ गई और लोगों को रौंदती हुई गुजर गई। इससे ठीक पहले दूसरे ट्रैक से अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजरी थी।

उपजिलाधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि 58 शवों को बरामद किया गया है। मरने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। शवों के कई टुकड़े हो जाने से मृतकों की सही जानकारी जुटाना मुश्किल हो रहा है। घटना के बाद से ही मौके पर चीख पुकार मच गई, बदहवास लोग अपने करीबियों को तलाशने लगे। क्षत-विक्षत शव घटना के घंटों बाद भी घटनास्थल पर ही पड़े थे क्योंकि नाराज लोग प्रशासन को शव हटाने नहीं दे रहे थे।

  

प्रधानमंत्री ने जताया गहरी दुख

हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, अमृतसर में हुई रेल दुर्घटना को लेकर बहुत दुखी हूं। घटना हृदयविदारक है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है, और प्रार्थना कर रहा हूं कि जो लोग इसमें घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं। मैंने अधिकारियों को सभी आवश्यक सहायता मुहैया कराने को कहा है। पंजाब सरकार ने हादसे में मरने वालों के परिवार को पांच लाख की सहायता राशि देने का एलान किया है। 

आंखों देखी: दशहरा देख रही भीड़ को कुचलती रही ट्रेन, बिखरती रहीं लाशें

5 लाख रुपये सहायता राशि, घायलों का मुफ्त इलाज

ट्रेन हादसा : हेल्पलाइन नंबर
रेलवे ने परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं- 0183-2223171,  0183-2564485
मनावला स्टेशन : 73325, 0183-2440024
पावन केबिन अमृतसर : 72820, 1083-2402927
विजय सहोता, एसएसई – 7986897301
विजय पटेल, एसएसई – 7973657316

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

सुपौल :- सरायगढ़ की शिक्षिका टाप100वूमन अचीवर ऑफ इंडिया बबीता कुमारी ने अपने शादी के 24 वे सालगिरह पर अंबेडकर पार्क में रविवार को दो दर्जन वृृक्ष लगाकर , लोगों को किया जागरूक, कहा हर शुुुभअवसर पर लगाएं पौधेंं  ।

सरायगढ़ की शिक्षिका टाप100वूमन अचीवर ऑफ इंडिया बबीता कुमारी ने अपने शादी के 24 वे …