Breaking News
Home / Recent / गोंडा इटियाथोक जानवरो के प्रति इंसानो में अभी भी जीवित है प्रेम।

गोंडा इटियाथोक जानवरो के प्रति इंसानो में अभी भी जीवित है प्रेम।

गोंडा इटियाथोक जानवरो के प्रति इंसानो में अभी भी जीवित है प्रेम*

प्रदीप पांडे गोंडा

पुलिस, बन विभाग व ग्रामीणों ने पेश की मानवता की मिशाल

गोंडा 06 अगस्त बिकासखंड इटियाथोक अंतर्गत पूरेपंडित वृन्दावन गांव में मंगलवार को एक बंदर पेंड से गिरकर चोटिल और बेहोश हो गया। लोगो ने इसकी सूचना वन विभाग और डायल 100 को दी। सूचना पाकर पुलिस टीम फौरन वहां आई और जनसहयोग से उसका इलाज शुरू हुवा। डायल 100 के कर्मियो ने बताया की कॉलर रामराज पांडे निवासी पुरे पंडित वृंदावन ने डायल 100 पर कॉल करके बताया कि हमारे गांव में पीपल का पेड़ है जिसपर कुछ बंदर रहते हैं। आपस में खेलते वक्त एक बंदर पेड़ से गिरकर घायल हो गया है और वह तड़प रहा है। कहा की वह बेहोसी की स्थित में है, इसलिए पुलिस सहायता की आवश्यकता है। इवेंट नंबर 3066 कि सूचना पर पीआरबी 0867 टीम के सदस्य सीपी डीएन सिंह, प्रभारी एचसीपी जयराम यादव और चालक रामललन तिवारी मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक घायल बंदर जमीन पर पड़ा हुआ है। सैकड़ों लोग चारों तरफ से उसको घेरे हुए हैं।


डीएन सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के द्वारा चोटिल जगह पर मालिश एवं दवा को लगाया गया इसके पश्चात वन विभाग को सूचित किया गया। वन विभाग से वाचर मनोज वर्मा मौके पर आए। डायल 100 टीम के द्वारा पिकअप को लाकर उसको ग्रामीणों के सहयोग से वन विभाग की टीम के साथ पशु चिकित्सालय इटियाथोक को भिजवाया। सहयोग में मुख्य रूप से राजन तिवारी, रामराज तिवारी, मनोज तिवारी निवासी पूरेपंडित वृंदावन आदि लोगों ने डायल 100 टीम का सहयोग किया। मौके पर उपस्थित सैकड़ों लोगों ने डायल 100 टीम के द्वारा किए गए सार्थक एवं प्रभावी कार्यवाही का गुड़गान किए जिसकी चर्चा आम जनमानस में हो रही है।

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

सुपौल :- सरायगढ़ की शिक्षिका टाप100वूमन अचीवर ऑफ इंडिया बबीता कुमारी ने अपने शादी के 24 वे सालगिरह पर अंबेडकर पार्क में रविवार को दो दर्जन वृृक्ष लगाकर , लोगों को किया जागरूक, कहा हर शुुुभअवसर पर लगाएं पौधेंं  ।

सरायगढ़ की शिक्षिका टाप100वूमन अचीवर ऑफ इंडिया बबीता कुमारी ने अपने शादी के 24 वे …