Breaking News
Home / Recent / समस्तीपुर के स्टेशन चौक और जिला के विभिन्न जगहों पर धूम धाम से गाँधी जयंती मनाई गई एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

समस्तीपुर के स्टेशन चौक और जिला के विभिन्न जगहों पर धूम धाम से गाँधी जयंती मनाई गई एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

समस्तीपुर के स्टेशन चौक और जिला के विभिन्न जगहों पर धूम धाम से गाँधी जयंती मनाई गई एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अमरदीप नारायण प्रसाद

बिहार के समस्तीपुर स्टेशन चौक पर शहर के प्रबुद्ध लोग पत्रकार,समाज सेवी और पूर्व विधायक समेत डाक घर के लोगो ने पढचढ़ कर हिस्सा लिया और फूल माला पहनाकर गांधी जी को याद किये और उनके बताए मार्गो पर चलने की बात कहे।
जिला के विभिन्न जगहों पर भी गांधी जयंती के अवसर पर स्कूल ,कॉलेज और निजी संथानों में भी शिक्षक, बच्चे और परिजनों ने पौधा रोपण भी किया।
समस्तीपुर प्रखण्ड के चन्दौली पंचायत में नर्सरी में अवस्थित महावीर मंदिर पर पंचायत के पूर्व मुखिया बिन्देश्वर राय की अध्यक्षता में गाँधी जयंती खूब धूम धाम से मनाया गया !
गाँधी जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सेवानिवृत्त शिक्षक कुलानंद झा,सेवानिवृत्त प्रोफेसर शिवानंद पाठक,बुद्धिजीवी श्याम सुंदर झा सहित कई वक्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के जीवनी, उनके विचार एवं कार्यों का विस्तृत रूप से वर्णन करते हुए उपस्थित सभी लोगों से उनके आदर्श विचारों पर चलने का आग्रह किया !
गाँधी जयन्ती के अवसर पर चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अंशु कुमारी, द्वितीय पुरस्कार इशिका प्रिया एवं भाषण प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार गीतांजलि कुमारी को मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षक कुलानन्द झा के कर कमलों द्वारा दिया गया,ज्ञात हो कि तीनों पुरस्कृत लड़कियाँ समस्तीपुर प्रखंड के चकहाजी गांव की स्थायी निवासी है !
मौके पर उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता राकेश कुमार कुशवाहा ने अपने संबोधन में कार्यक्रम की सराहना करते हुए,उपस्थित विद्वान,बुद्धिजीवियों,से आग्रह करते हुए कहा कि इसी तरह आप हमलोगों के लिए सत्य और अहिंसा पर चलने के लिए पथ प्रदर्शक के रुप में आते रहें, ताकि हमारे समाज से फैली सभी कुरीतियाँ,अंधविश्वास,दुष्विचार समाप्त हो और एक नए समाज का निर्माण हो !
कार्यक्रम के अंत में अध्यक्ष के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन देकर सभा की कार्यवाही समाप्त की गई।
शहर के स्टेशन चौक पर
राज कुमार राय पत्रकार के अगुवाई में कार्यक्रर्म का आयोजन किया गया जिसमें अनिल श्रीवास्तव,अमरदीप नारायण प्रसाद ,चुन्नू जी,अफरोज आलम,जमशेद,राजेश,
शैलेश कुमार सिंह,पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह आदि दर्जनों गणमान्य लोगों की उपस्थिति में गांधी स्मारक पर एक कार्यकर्म भी भी किया गया जिसमें उनके विचारों को समाज मे प्रासंगिक करना बहुत जरूरी है और इसको सत्य अहिँसा का मार्ग पर चलने की बात कहे।उपर्युक्त कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता राज किशोर राय, नेतृत्वकर्ता रामाश्रय राय, कार्यक्रम सहयोगी शिक्षक बिन्देश्वर साह, दधिबल राय,देवेंद्र राय(व्यास) एवं रामाधीन सिंह, रामजी राय के संगीत के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाया गया ! समारोह में समाजसेवी राकेश कुमार कुशवाहा, गोपाल पटेल, ध्रुव पाठक, दिनेश राम, राम दयाल सिंह, शिक्षक राम किशोर साह, संतोष कुमार साह सहित सैंकड़ो बुद्धिजीवी, विद्वान, युवा साथी उपस्थित थे !

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

खगड़िया: रेल सलाहकार समीती की बैठक , यात्रियों के समस्याओं से कराया गया अवगत

खगड़िया|खगड़िया स्टेशन अधीक्षक कार्यलय कक्ष में सोमवार को सलाहकार समीती की बैठक का आयोजित किया …