Breaking News
Home / Recent / खगड़िया: मानसी प्रखंड के जालिमबाबू टोला में सूखा राशन और गोगरी प्रखंड के बन्नी पंचायत में तिरपाल वितरण कर आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी ने बाढ़ पीड़ितों का बांटा दर्द, बोले- बाढ़, सुखार सहित विभिन्न प्राकृतिक आपदा में पीड़ित परिवार को आर्ट आॅफ लीविंग संस्था करती है हर संभव सहयोग..

खगड़िया: मानसी प्रखंड के जालिमबाबू टोला में सूखा राशन और गोगरी प्रखंड के बन्नी पंचायत में तिरपाल वितरण कर आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी ने बाढ़ पीड़ितों का बांटा दर्द, बोले- बाढ़, सुखार सहित विभिन्न प्राकृतिक आपदा में पीड़ित परिवार को आर्ट आॅफ लीविंग संस्था करती है हर संभव सहयोग..

खगड़िया |आज दिनांक 06-10-2019 को अंतरराष्ट्रीय संस्था आर्ट आॅफ लीविंग खगड़िया इकाई द्वारा खगड़िया जिला के मानसी प्रखंड के जालिमबाबू टोला गाँव में सूखा राहत सामग्री एवं गोगरी प्रखंड के बन्नी पंचायत में बाढ़ पीड़ितों के बीच तिरपाल वितरण किया गया। राहत सामग्री वितरण के पश्चात आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि आर्ट आॅफ लीविंग हमेशा से मानव मूल्यों के उत्थान के लिए कार्य करती रही है। पूरे विश्व में जहां कहीं भी मानव मूल्य पर खतरा उत्पन्न हुआ, प्राकृतिक आपदा आई, वहाँ आर्ट आॅफ लीविंग संस्था हर स्तर पर मानव की रक्षा के लिए खड़ी रहीं। चाहे दो देशों के बीच युद्ध का मामला हो और वहां के लोगों को खून की जरुरत पड़ा हो तो इस संस्था के प्रतिनिधि खून देकर मानवता को बचाने का काम किया। भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा में भी गृह विहीन पीड़ितों को घर मुहैया करवाने का काम किया गया। वहीं आज हिंदुस्तान के विभिन्न राज्यों में बाढ़ एवं सुखाड़ जैसी प्राकृतिक आपदा में विभिन्न स्तर पर यह संस्था सहयोग करने का काम किया है। आज खगड़िया जिला भी सौभाग्यशाली है जहां यह संस्था सूखा राहत के साथ साथ तिरपाल एवं बाढ़ के दौरान होने वाली इंसान से लेकर मवेशियों तक विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए व्यावस्था कर रही है। इन्होंने कहा कि पानी निकलने के बाद पीड़ित परिवार को दवाई के साथ साथ स्वच्छता की आवश्यकता है। जिला प्रशासन पीड़ित परिवार को शुद्ध जल एवं स्वच्छ वातावरण बनाये रखने के लिए पहल करना चाहिए। इस बाढ़ राहत कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वालों में अंतर्राष्ट्रीय व्यक्ति विकास केन्द्र के प्रतिनिधि सह मानसी के सेवा योद्धा प्रमोद कुमार सिंह, चौथम के सेवा योद्धा अभय कुमार गुड्डू, संजय सिंह, अजीत कुमार उर्फ पप्पू यादव, रामप्रवेश यादव, रामविलास सिंह, मोहन सिंह, उप मुखिया वंदेलाल सिंह, अमर सिंह, रामनारायण सिंह, विभिषण सिंह, जगदीश चन्द्र वर्मा सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

About D K NIRALA

mm

Check Also

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री ने पटना में अतिवृष्टि से हुये जलजमाव से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की पटना, …