Breaking News
Home / Recent / सहरसा :- सीएस ललन सिंह के निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधरी अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मंगवार की हालात ।

सहरसा :- सीएस ललन सिंह के निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधरी अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मंगवार की हालात ।

सहरसा सोनवर्षा राज :- अस्पताल के बाहर घंटों बैठे रहे दर्जनों रोगी व गर्भवती महिलाएं, 11 बजे तक बंद रहा मंगवार अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र। बाहर घंटों खड़े रहे डॉक्टर
सहरसा :- सोनवर्षा राज प्रखंड क्षेत्र के 24 × 7 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मंगवार का हालात और भी बद से बदतर होती जा रही है। बीते रविवार के शाम खुले मैदान में हुई प्रसव व बच्चे की मौत की घटना के बाद सोमवार के सुबह एक्शन में आई सहरसा जिला सिविल सर्जन डॉ ललन सिंह व जिला स्वास्थ्य समिति के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी राहुल किशोर द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण के बाद भी मंगवार अस्पताल का विधि व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

अस्पताल के बाहर खुलने का इंतजार कर रहे हैं डॉक्टर मंजूर आलम

मालूम हो कि मंगलवार को भी सुबह से ही दर्जनों रोगी व गर्भवती महिलाएं अस्पताल खुलने का इंतजार में गॉड से करता हुआ बेचैन दिखी क्योंकि 10:45 तक अस्पताल खुला ही नहीं था। जबकि अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक डॉक्टर मंजूर आलम 1 घंटे तक अस्पताल खुलने के इंतजार में बाहर खड़े रहा जब इस संबंध में डॉक्टर मंजूर आलम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कि अस्पताल का एक ही चाबी है जोकि नर्स राजकुमारी के पास रहती है जिसके अब तक नहीं आने कारण अस्पताल बंद पड़ा है है ।

मंगवार अस्पताल के बाहर खुलने का इंतजार कर रही गर्भवती महिलाएं

अब सवाल उठता है कि वरीय पदाधिकारी के निरीक्षण के बाद भी अस्पताल कर्मियों का लापरवाही नहीं बरती जा रही है ! जब 10 :46 में पहुंची नर्स राजकुमारी से अस्पताल बंदी के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने मीटिंग का बहाना बहाना देकर पल्ला झाड़ लिया !

11:46 में अस्पताल खोलने पहुंची नर्स राजकुमारी

सुत्रो का माने तो 24 × 7 वाले अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मंगवार में कम से कम तीन डॉक्टर और 3 नर्स वृद्धि होनी चाहिए लेकिन यहां सिर्फ दो डॉक्टर और दोनों हैं जिसमें दोनों डॉक्टर सप्ताह में तीन-तीन में तीन-तीन में तीन-तीन दिन आती है और एक नर्स विनीता कुमारी को योगदान नहीं लेने दिया जा रहा है जबकि दुसरे नर्स राज कुमारी के सहारे अस्पताल का देखरेख किया जा रहा है।

About Gajendra Kumar

mm

Check Also

खगड़िया: गैंगरेप व हत्याकांड आरोपियों के एनकाउंटर पर युवा शक्ति व जाप नेता ने तेलंगाना पुलिस को साधुवाद देते हुए सभी बलात्कारियों को किया फांसी देने की मांग, कहा- महिलाओं व बच्चियों के साथ हुए जघन्य अपराध पर राजनीति करने वाले पर हो कार्रवाई..

खगड़िया | हैदराबाद के पशु चिकित्सक के गैंगरेप व हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किये …