Breaking News
Home / Recent / खगड़िया: तेताराबाद पंचायत स्थित तिरासी घाट पर पुल निर्माण की मांग को लेकर युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने रखा उपवास!! बोले त्यागी- शांतिपूर्ण आंदोलन को कमजोर समझने की भूल न करें सरकार, अविलंब हो पुल का शिलान्यास अन्यथा महाभारत से भी बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए पीड़ित जनता है तैयार..

खगड़िया: तेताराबाद पंचायत स्थित तिरासी घाट पर पुल निर्माण की मांग को लेकर युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने रखा उपवास!! बोले त्यागी- शांतिपूर्ण आंदोलन को कमजोर समझने की भूल न करें सरकार, अविलंब हो पुल का शिलान्यास अन्यथा महाभारत से भी बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए पीड़ित जनता है तैयार..

खगड़िया | आज दिनांक 25-11-2019 को खड़गी तिरासी गंडक नदी घाट पर खगड़िया-बलिया पुल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले खगड़िया बेगूसराय जिला के दस पंचायतवासियों द्वारा एक दिवसीय उपवास रखा गया। जिसकी अध्यक्षता तेताराबाद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामनाथ चौधरी एवं संचालन मुन्ना प्रताप ने किया। अपने अध्यक्षीय संबोधन में रामनाथ चौधरी ने कहा इस क्षेत्र की पीड़ित जनता द्वारा पचास वर्षों से पुल निर्माण हेतु स्थानीय सांसद और विधायक एवं मंत्री से मांग किया जाता रहा है लेकिन आश्वासन और भाषण के आलावा कुछ नहीं दिया। अब इस क्षेत्र की जनता ने तय कर लिया है कि या तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी पुल का शिलान्यास कर निर्माण कार्य प्रारंभ करें नहीं तो हमलोग अंत में जल समाधि लेने के लिए बाध्य होंगे।
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि बार बार इस क्षेत्र के पदाधिकारी एवं नेता के द्वारा जनता की आवेदन प्रतिवेदन रुपी गुहार को हमारी निर्बलता समझते रहे, इसलिए इस पुल जैसे ज्वलंत सवाल का समाधान नहीं किया। इन्होंने इस क्षेत्र के जनता से आह्वान किया कि उपर में बैठे आलाधिकारी एवं बिहार के मुखिया को अब अपनी चट्टानी एकता के आंदोलन से एहसास कराना होगा कि अब तक आपने गुहार रुपी कमजोरी देखा अब आंदोलन रुपी धमाका से ताकत का एहसास कराइए । इन्होंने जिला प्रशासन एवं बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण आंदोलन को कमजोर समझने का भूल नहीं करें। यदि इस क्षेत्र की जनता अपनी ताकत में आ जाएँ तो सरकार का निंद हराम कर दम लेगी। अपने संबोधन में स्थानीय जिला परिषद सदस्य पिंटू कुमार ने कहा कि इस पुल निर्माण के लिए वर्तमान विधायक चंदन राम द्वारा 2017 से विधान सभा में सवाल उठाते रहें। लेकिन कभी राशि नहीं रहने तो कभी राशि अधिक लगने की बात करते हैं। इन्होंने कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री द्वारा कहा जाता है कि 25 करोड़ की लागत से ज्यादा का कार्य कराने हेतु मुख्यमंत्री से अनुमोदन कराना होगा। अपने संबोधन में पूर्व प्राचार्य डॉ उमेश प्रसाद, जाप के प्रदेश सचिव सुधांशु यादव ने कहा कि यह पुल का आंदोलन सिर्फ जलकौड़ा तेताराबाद पंचायत के लोगों का नहीं है, बल्कि खगड़िया अलौली साहेबपुर कमाल एवं बखरी विधान सभा क्षेत्र के जनता आंदोलन है। अपने संबोधन में युवा शक्ति के जन अधिकार पार्टी युवा परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष यादव, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, राजद नेता मौसम कुमार गोलू एवं मुन्ना प्रताप ने कहा कि पुल नहीं रहने के कारण दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन सहित विभिन्न प्रकार के दैनिक क्रियाकलाप में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। पढ़ाई से लेकर चिकित्सा संबंधी मामले में यह इलाका काफी पीछे हो चुका है। सरकार आमलोगो को सुविधा देने के नाम पर विभिन्न तरीका से टैक्स लेने के बाबजूद भी सुविधा नही दे पा रहा है। मौके पर उदय राय, पप्पू सिंह, परमानंद शर्मा, सुधीर सिंह, मनोज कुमार यादव, चंद्रशेखर तांती, अमित कुमार, रामबालक सिंह, जवाहर राम, मंटून सिंह, दिनेश कुमार, कैलाश कुमार, सुधीर कुमार, सुनील कुमार, रमेश चौधरी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

About D K NIRALA

mm

Check Also

खगड़िया: गैंगरेप व हत्याकांड आरोपियों के एनकाउंटर पर युवा शक्ति व जाप नेता ने तेलंगाना पुलिस को साधुवाद देते हुए सभी बलात्कारियों को किया फांसी देने की मांग, कहा- महिलाओं व बच्चियों के साथ हुए जघन्य अपराध पर राजनीति करने वाले पर हो कार्रवाई..

खगड़िया | हैदराबाद के पशु चिकित्सक के गैंगरेप व हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किये …