Breaking News
Home / Recent / उत्तर प्रदेश सरकार की पहल का डब्ल्यूजेएआई ने किया स्वागत, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया धन्यवाद।

उत्तर प्रदेश सरकार की पहल का डब्ल्यूजेएआई ने किया स्वागत, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया धन्यवाद।

त्तर प्रदेश सरकार की पहल का डब्ल्यूजेएआई ने किया स्वागत, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया धन्यवाद

* आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल समेत श्रीलंका और मॉरीशस में भी होगा संगठन का विस्तार

6.02.2020 पटना। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा वेब पोर्टलों के लिए हिट्स की पूर्व निर्धारित संख्या ढाई लाख से घटाकर पचास हज़ार कर दिए जाने का वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने स्वागत किया है और संगठन की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द कौशल ने सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश में वेब पोर्टलों के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की पहल का वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने स्वागत किया है। इस बावत प्रदेश की सरकार ने उत्तर प्रदेश वेब मीडिया नीति में संशोधन को मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक बेवसाइट को मिलने वाले हिट्स की गणना अंतर्राष्ट्रीय स्वीकृत एवं विश्वसनीय थर्ड पार्टी टूल्स( गूगल एनॉलिटिक्स, कॉमस्कोर) के जरिए की जाएगी। इसकी गणना का आधार यूनिक यूजर होगा।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने वेब मीडिया को सरकारी विज्ञापन देने के लिए वर्ष 2016 में नीति लागू की थी। इसमें पहले उन्हीं पोर्टलों को विज्ञापन देने की बात कही गयी थी जिनके हिट्स ढाई लाख या उससे अधिक थे।

इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने भी वेब पत्रकारों के अधिमान्यता एवं वेब पोर्टलों को सामान्य पत्रकारों की तरह विज्ञापन एवं सुविधा देने के बावत नियमन को मंजूरी दी थी।

वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए उनकी इस पहल का स्वागत किया और उम्मीद जतायी कि दूसरे राज्य भी वेब पोर्टलों के अधिमान्यता एवं उन्हें सरकारी विज्ञापन देने के बावत जल्द निर्णय लेंगे।

श्री कौशल ने बताया कि संगठन का विस्तार आंध्र प्रदेश, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में भी किया जा रहा है। इसके साथ ही श्रीलंका और मॉरीशस से भी वेब पत्रकारों को जोड़ा जा रहा है ताकि डब्ल्यूजेएआई का विस्तार भारत से बाहर भी किया जा सके।

संगठन के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष शर्मा ऋषि ने भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए वेब पत्रकारों से संगठन में जुड़ने की अपील की।

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अमित रंजन ने बताया कि वेब पत्रकारों के लिए संगठन देश के अन्य राज्यों में भी संघर्ष तेज़ करेगा ताकि वेब पोर्टलों एवं पत्रकारों को उनका अधिकार दिलाया जा सके।

संगठन के राष्ट्रीय सचिव निखिल के डी वर्मा ने बताया कि वेब पत्रकारों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार एवं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के हम आभारी हैं और आने वाले समय में बिहार और बांकि राज्यों में भी सरकार उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करेगी ऐसी उम्मीद है।

महासचिव, राष्ट्रीय कार्यसमिति डब्ल्यूजेएआई।

About Gajendra Kumar

Check Also

खगड़िया: डाॅ.विवेकानंद के सहयोग से बनेगा अग्नि पीड़ित परिवारों का आशियाना!! शहीद प्रभूनारायण अस्पताल की ओर डाॅ.विवेकानंद ने गोगरी प्रखंड के सहरौन गाँव के अग्नि-पीड़ितों के बीच किया छप्पर वितरण, कहा- अनवरत जारी रहेगा मदद..

खगड़िया | जिला के गोगरी प्रखंडन्तर्गत पौरा पंचायत के सहरौन गाँव में पिछले दिनों आग …