Breaking News
Home / Recent / शराबबंदी को लेकर डीजीपी ने लगाया जन चौपाल ,, युवाओं के साथ महिलाओं का उमड़ा जनसैलाब।।।

शराबबंदी को लेकर डीजीपी ने लगाया जन चौपाल ,, युवाओं के साथ महिलाओं का उमड़ा जनसैलाब।।।

शराबबंदी को लेकर डीजीपी ने लगाया जन चौपाल ,, युवाओं के साथ महिलाओं का उमड़ा जनसैलाब।।।

दिपक कुमार पटना – बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने शराबबंदी का मुहिम छेड़ते हुए आज फिर पटना के संपतचक स्थित चीपुरा गांव में लोगों के बीच जन चौपाल लगाया। इस जन चौपाल में सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार एएसपी किरण जाधव सहित कई थानों के थानाध्यक्षों और उनके पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। वही इस कार्यक्रम में युवाओं, पुरुषों ,बच्चों सहित महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । दरअसल चीपुरा गांव के लोगों ने शराबबंदी का मुहिम छेड़ते हुए चिपुरा गांव में बन रहे अवैध शराब को खुद जप्त कर इसकी सुचना पुलिस को दे रहे है स्थानीय लोगों का कहना है कि चीपुरा में लगातार दो दिन से चिपुरा गांव वासी अपने मुखिया के नेतृत्व में अवैध शराब बन रहे शराब को जप्त कर रहे हैं और इसकी सूचना वहां स्थानीय पुलिस को दे रहे हैं एक और पिछले दिनों गांव वालों ने। 400 लीटर अवैध शराब जप्त किया तो वहीं दूसरी ओर दूसरे दिन गांव वालों ने 100 लीटर से ऊपर अवैध शराब जप्त किया। आज इस गांव में जैसे ही डीजीपी पहुंचे गांव के लोगों के चेहरों पर एक अजीब सी उम्मीद जगी उनका कहना था कि पुलिस वाले उनकी मदद करने में देर से पहुंचते हैं और आज डीजीपी खुद उनके गांव उनके बीच बहुत शराब बंदी का मुहिम छेड़ते नजर आए।

शराबबंदी के जन चौपाल में शराबबंदी को लेकर तरह-तरह के गीत वहां के मौजूद महिलाओं के द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसे डीजीपी सुनकर भावविहीन हो गए चिपुरा गांव के महिलाओं का कहना है कि बच्चो के तन पर कपड़े नही , घर में खाने के लाले पड़े हो और पति बाहर में शराब पीकर किसी खड्डे में पड़ा हो , ऐसी जिंदगी हमें नहीं चाहिए ।वही वहां मौजूद महिलाओं ने डीजीपी को शराबबंदी पर कई गीत सुनाए उन्होंने कहा कि हमें विश्वास ही नहीं होता है कि हमारे गांव में डीजीपी आए हैं , अब हमें पूरा विश्वास है हमारे गांव में कभी कोई शराब बेचने की हिम्मत नहीं करेगा। वही जनसभा सभा को संबोधित करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि शराब इंसान की बुद्धि को नष्ट कर देता है। और बिना बुद्धि के इंसान को पागल कहते हैं । उन्होंने कहा कि अगर शराब बेचने वाले कसूरवार हैं ,शराब पीने वाले कसूरवार हैं ,तो शराब के धंधे में लिप्त पुलिस वाले भी उतने ही कसूरवार हैं और ऐसे पुलिस वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी । वहीं इस जन चौपाल को संबोधित करने के बाद डीजीपी सीधे गौरीचक थाना पहुंचे और वहां शराब में संलिप्त 9 पुलिसकर्मियों का तबादला करते हुए गौरीचक के थाना अध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया।।

About Gajendra Kumar

Check Also

खगड़िया: डाॅ.विवेकानंद के सहयोग से बनेगा अग्नि पीड़ित परिवारों का आशियाना!! शहीद प्रभूनारायण अस्पताल की ओर डाॅ.विवेकानंद ने गोगरी प्रखंड के सहरौन गाँव के अग्नि-पीड़ितों के बीच किया छप्पर वितरण, कहा- अनवरत जारी रहेगा मदद..

खगड़िया | जिला के गोगरी प्रखंडन्तर्गत पौरा पंचायत के सहरौन गाँव में पिछले दिनों आग …