Breaking News
Home / Recent / खगड़िया: अमर शहीद किशोर कुमार मुन्ना के द्वितीय शहादत दिवस पर पर उनके पैतृक गांव ब्रह्मा में श्रद्धांजलि सभा में युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा- शहीदों को सम्मान दिए बिना देशभक्ति का पाठ पढ़ना नामुमकिन, शहीद मुन्ना के जांबाजी से सीख युवाओं लें सीख। RLSP के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू ने कहा- बम और गोली लगने के बाबजूद भी शहीद किशोर कुमार मुन्ना ने पाकिस्तानी सैनिकों को धाराशाही..

खगड़िया: अमर शहीद किशोर कुमार मुन्ना के द्वितीय शहादत दिवस पर पर उनके पैतृक गांव ब्रह्मा में श्रद्धांजलि सभा में युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा- शहीदों को सम्मान दिए बिना देशभक्ति का पाठ पढ़ना नामुमकिन, शहीद मुन्ना के जांबाजी से सीख युवाओं लें सीख। RLSP के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू ने कहा- बम और गोली लगने के बाबजूद भी शहीद किशोर कुमार मुन्ना ने पाकिस्तानी सैनिकों को धाराशाही..

 

खगड़िया | दिनांक 11-02-2020 को चौथम प्रखंड के ब्रह्मा गाँव में अमर शहीद किशोर कुमार मुन्ना के द्वितीय शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसका अध्यक्षता ललन प्रसाद चौरसिया तथा संचालन भाजपा नेता सुधीर कुमार यादव ने किया। सभा को संबोधित करते हुए युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि देश के नागरिक, छात्र, युवाओं को देशभक्ति का पाठ पढाना हो तो सबसे पहले शहीद सैनिकों को सम्मान देना प्रारंभ करें। इन्होंने 2018 में पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी के दौरान खगड़िया जिले के चौथम प्रखंड के ब्रह्मा गाँव के लाल किशोर कुमार मुन्ना के द्वितीय शहादत दिवस के अवसर पर उपस्थित छात्र-युवाओं से कहा कि आज जिस प्रकार किशोर कुमार मुन्ना के द्वारा उनके पिता नागेश्वर यादव एवं भाई की पहचान जिले से लेकर सूबे बिहार में है। यही माता-पिता के लिए गर्व की बात है कि पिता को पुत्र के नाम से जाना जाय। इन्होंने छात्र युवाओं को किशोर कुमार मुन्ना के जांबाजी से सीख लेने की नसीहत देते हुए कहा कि जिस प्रकार किशोर कुमार मुन्ना बम और गोली लगने के बाबजूद कई पाकिस्तानी सैनिकों को धाराशाही कर दिए ,उसी प्रकार आप सभी अपने गाँव एवं देश के सम्मान के लिए किसीभी क्षेत्रों में अपना शत प्रतिशत सेवा देंकर अपने जीवन को सार्थक कर सकते हैं। वहीं रालोसपा के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू, जाप एससी-एसटी के जिलाध्यक्ष किशोर दास, जन अधिकार पार्टी युवा परिषद के प्रदेश सचिव निलेश कुमार यादव ने अपने संबोधन में उन नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो राजनितिक के लिए शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हैं वो कभी समाज व शहीद के हितैषी नहीं हो सकते हैं। इन्होंने जोड़ देकर कहा कि जब तक देश में राजनेता आजाद करने वाले शहीदों एवं आजादी को अक्षुण्ण रखने वाले शहीदों को सम्मान नहीं करेगा तब तक अपराधी, आतंकवाद और भ्रष्टाचार समाप्त नहीं होगा। अपने संबोधन में युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि एक तरफ शहीद किशोर कुमार मुन्ना के शव यात्रा में शामिल स्थानीय विधायक/सांसद के साथ-साथ कई राजनेताओं के द्वारा घोषणा किया गया था कि शहीद के नाम पर एक द्वार एवं स्मारक का निर्माण कराया जाएगा। आज दो साल बीतने के बाद भी उनका आश्वासन खोखला साबित हुआ। श्री गुड्डू ने उपस्थित जिलेवासियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि किशोर कुमार मुन्ना हमारे गाँव और जिला का गौरव है। ऐसे शहीदों पर हम नाज करते है। इसलिए ऐसे शहीदों का स्मारक निर्माण हेतु किसी नेता से भीख मांगने की जरुरत नहीं है। हम ग्रामवासी अपने बलबूते शहीद किशोर कुमार मुन्ना का स्मारक बनवाएंगे और ऐसे ऐसे सपूत को श्रद्धांजलि देंगें। अपने संबोधन में भाजपा नेता सुधीर यादव, प्रमोद कुमार, मुखिया जनकनंदनी बादल और बालकृष्ण कन्हैया ने विस्तार से शहीद किशोर कुमार मुन्ना के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे एक अच्छे इंसान थे। बच्चों से उन्हें खास लगाव था। इसी वजह से जब वे छुट्टियों में घर वापस लौटते थे तो ढ़ेर सारा चॉकलेट बच्चों के लिए लेकर आते थे और कई दिनों तक वे बांटते रहते थे। वे हमेशा बड़े-बुजुर्ग का सम्मान किया करते थे। इस अवसर पर रंजीत कुमार, राजेंद्र शर्मा, रौशन कुमार, जयहिन्द प्रसाद, डाॅ अविनाश कुमार, संतोष कुमार यादव, गुलशन कुमार, नवीन शर्मा, प्रभाकर सिंह, डाॅ मनोज प्रसाद सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

About TODAY BIHAR

Check Also

खगड़िया: डाॅ.विवेकानंद के सहयोग से बनेगा अग्नि पीड़ित परिवारों का आशियाना!! शहीद प्रभूनारायण अस्पताल की ओर डाॅ.विवेकानंद ने गोगरी प्रखंड के सहरौन गाँव के अग्नि-पीड़ितों के बीच किया छप्पर वितरण, कहा- अनवरत जारी रहेगा मदद..

खगड़िया | जिला के गोगरी प्रखंडन्तर्गत पौरा पंचायत के सहरौन गाँव में पिछले दिनों आग …